Call For A Fast Loan - 9716111114

Call For A Fast Loan - 9716111114
call- 9716111114

Sunday, August 31, 2014

121 . सही या गलत -निर्णय आपका !

हम  दो पहलुओं वाली दुनिया में रहते है  - सिक्के की तरह दो पह्लु  -अंदर और बाहर, ऊपर और नीचे , दायाँ और बायाँ, प्रकाश और अँधकार , सर्दी और गर्मी .

जैसाकि  मैंने  अपनी पुरानी पोस्ट 52  में बताया था "पैसा होना वित्त के क्षेत्र में सफलता का प्रतीक है ." इस सफलता के भी दो पहलु होते है - आतंरिक और बाहरी.  

आंतरिक पह्लु   को कई तत्व तय करते है जिनमे महत्वपूर्ण आपकी कंडीशनिंग, आपका चरित्र , आपकी सोच ,आपका विश्वास , आपकी लगन  है .

बाहरी पह्लु को तय करने वाले  तत्वों में आपका व्यावसायिक ज्ञान , कार्य कुशलता , व्यवहारिकता , धन का प्रबंधन  आदि शामिल है .

जो दिखता है लोग उसे ही सच मानते है . लोग किसी पेड़ के फल को महत्त्वपूर्ण मानते है  जबकि महत्त्वपूर्ण जड़े होती है ,फल तो जड़ों की मजबूती,जड़ों की ताकत ,जड़ों के स्वास्थ्य   का परिणाम भर है .

बाहरी तत्वों की मजबूती महत्त्वपूर्ण है ,लेकिन अंदरूनी तत्वों की मजबूती उस से भी ज्यादा महत्त्वपूर्ण है .कमजोर जड़ो से अच्छे फल की उम्मीद करना दिवास्वप्न के अतिरिक्त कुछ नहीं है .
आपने गौर किया होगा कुछ लोगों के पास ढेर सारा पैसा आ जाता है लेकिन सारा पैसा जल्दी ही ख़त्म भी हो जाता  है . कुछ लोगों के पास बड़े अच्छे अवसर होते है, वे एक धमाकेदार शुरूआत करते है लेकिन जल्दी ही चुके  हुए में शामिल हो जाते है .क्या आपने कभी इसका विश्लेषण करने का प्रयास किया ,अगर नहीं किया है तो हर असफलता के मूल तत्व तक पहुँचने का प्रयास करें , आप बहुत कुछ नया पाएंगे नया सीखेंगे !!!!
- सुबोध
www.saralservices.com
( one sim all recharge , MLM )

मेरी पुरानी और ताज़ा पोस्ट देखने के लिए कृपया इस लिंक पर क्लिक करें
http://saralservices.blogspot.in/
www.saralservices.com

No comments:

Post a Comment